Breaking
Loading...

क्या आप जानते हैं ये दस प्रकार के किस ? किस करने के लिए टिप्स (Do you know what these ten types of kiss? Tips to do )


वैसे तो  हम साधारण जीवन में अलग अलग तरह के किस(kiss) करते हैं। जिससे हमें और हमारे साथी को आनंद की अनुभूति होती है पर आपको इन सभी किस(kiss) के बारे में नहीं पता होगा आइये देखते हैं। कौन से हैं वो दस किस(kiss)
क्या आप जानते हैं ये दस प्रकार के किस ? किस करने के लिए टिप्स (Do you know what these ten types of kiss? Tips to do )






1 माथे पर किस (Kiss on the forehead)
  किसी रिश्ते की शुरुआत करने के लिए आप माथे पर किस(kiss) कर सकते हैं। ध्यान रहे कि किसी से दोस्ती होने पर ही इस तरह के किस(kiss) करें यह रिश्ते के प्रति आपकी अच्छी भावनाओं को दिखाती है।  कई बार इस तरह के किस हमें बड़े बुजुर्ग आशीर्वाद के तौर पर भी करते हैं।
 माथे पर किस (Kiss on the forehead)




2 हाथों पर किस (Kiss on hands)
साथी के हाथों की हथेली के पीछे वाले हिस्से पर किस(kiss) करना बेहद ही खास होता है। यह आपके रिश्ते में छुपी अंतरंगता को दिखाती है कई बार इस तरह का कि हम खुशी में भी कर लेते हैं।
हाथों पर किस (Kiss on hands)



3 एसिकमो किस (Escomo kiss)
 इस तरह के किशन मिले साथी एक दूसरे की नाक से नाक को धीरे धीरे रगड़ते हैं। यह किस खास तौर पर ठंडे इलाकों में किया जाता है। कई बार माँ बाप भी अपने बच्चों को इस तरह का किस कर देते हैं।
4 सिंगल लिप किस इस तरह के किस में आप अपने साथी के ऊपर या नीचे वाले वोट पर किस करते हैं यह किस(kiss) बताती है कि आप अपने साथी में किस कदर हो गए हैं इसमें आप अपने साथी के वोट को चूस भी सकते हैं।
एसिकमो किस (Escomo kiss)



5  कान पर किस (kiss on Ear)
 कान पर किस(kiss) करना भी अपने आप में गजब का एहसास होता है। कान पर किस करने से कोई भी जल्द ही उत्तेजित हो जाता है इसमें आपको साथी के कान के निचले सेबर प्यार से किस करना होगा और हल्का हल्का काटना भी होगा। इस तरह की किस मुख्य रूप से प्रेमियों के बीच देखी जाती है।
कान पर किस (kiss on Ear)



6 लिपलॉक किस (liplock kiss)
 इस तरह के किस(kiss) में होठों से साथी के सीधे होठों पर की जाने वाली किस को लिप लॉक किस कहते हैं। इस केस में दोनों ही साथियों के हॉट आमने सामने आ जाते हैं। यह दोनों ही साथियों के अंदर के प्यार को दिखाती है।
लिपलॉक किस (liplock kiss)




7 गालों पर किस (kiss on cheeks)
   इस तरह के केस(kiss) में सामने वाला व्यक्ति जब आपके गालों पर किस करता है। तो वह आपके प्रति अपना प्यार जताता है। भारत में यह किस माता पिता अपने छोटे बच्चों को स्नेह दिखाने के लिए भी करते हैं।
गालों पर किस (kiss on cheeks)



8 फ्रेंच किस  (French kiss)
 इस तरह की कि(kiss) इसमें आपकी जीव साथी के मुंह में तेजी से अंदर बाहर आती जाती है। यह किस प्रेमियों के बीच की अंतरंगता और रिश्ते की गर्माहट को दिखाती है। इसमें आप अपने साथी के होंठों को चूसते हैं और हल्के से काटते भी हैं।
फ्रेंच किस  (French kiss)



9 वैम्पायर किस  (Vampire Kiss)
इस तरह कहा(kiss) कि आप अपने साथी की गर्दन पर करती है। इसमें आप आप अपने साथी की गर्दन को चूसते हैं और हल्का सा काटते भी है। यह कि आपके और आपके साथी के बीच में रोमांच पैदा कर देता है।
वैम्पायर किस  (Vampire Kiss)



10 बाइट किस (bite kiss)
 इसमें आपको किस(kiss) करने के साथ ही साथी के गालों पर होठों पर गर्दन व कानों पर हल्का काटना होता है। यह कि आपके अंदर की गर्माहट को साथी तक पहुंचाने का काम करती है यह कि शरीर में तेजी से उत्तेजना को बढ़ाती है।









 किस करने के लिए टिप्स (Tips to do kiss)

 किस करने के लिए टिप्स (Tips to do kiss)


किस एक अच्छे रिश्ते के लिए बहुत जरूरी है इसकी अहमियत हर प्यार करने वाला समझ सकता है लेकिन किस करते समय बेहद सावधानियां बरतनी चाहिए। क्योंकि थोड़ी भी गलती आपके रिश्ते के लिए मुसीबत बन सकती है अगर कि आपके रिश्ते में मजबूती लाने के लिए  अहम है। तो केस करने की पूरी जानकारी होनी चाहिए और किस करने के लिए आपको कौन सी टिप्स की मदद लेनी चाहिए यह आपको पता होना चाहिए।  जानते हैं किस करने के लिए कुछ ऐसी टिप्स जो आपको पहले नहीं पता थी और वह आपके रिश्ते में जोस ला सकती है। ये टिप्स आपके रिश्ते को मजबूत कर सकती है।


1 क्या आपके मुंह से बदबू तो नहीं आती अगर आपके मुंह से दुर्गंध आती है तो साथी के साथ किस करने की भूल कतई न करें। जब आप अपने साथी के पास किस करने के लिए जा रहे हों तो आप अपने दांतों को टूथपेस्ट से अच्छी तरह से साफ कर लें। अपनी जीभ को भी साफ कर लें अपने साथी के पास जाने से पहले आपको  इस तरह के कोई भी तेज दुर्गंध वाले खाद्य पदार्थ आपको नहीं खाने चाहिए जैसे लहसुन प्याज।  जाते वक्त आप इन सभी चीजों को खाने से बचे हैं। जाने से पहले आप अपने मुंह की दुर्गंध दूर करने के लिए और अपनी सांसों को महकाने के लिए ब्रिथ सप्रे ले सकते हैं। यदि आप धूम्रपान करते हैं तो आप अपने साथी के पास जाने से पहले सिगरेट का इस्तेमाल न करें।

2  किस करते समय कई लोग अपने मुंह को पूरा नहीं खोलते अगर आप किस  को पूरी तरह से महसूस करना चाहते हैं। तो मुंह की स्थिति को साथी के साथ तालमेल बिठाते हुए खोलना होगा। किस कि गहराई और आत्मीयता को महसूस करने के लिए आपको अपने मुंह को भी सक्रिय रखना होगा। इसके लिए दोनों में से एक साथी को अपने होठ ढिले रखऩे होंगे।

3 साथी के साथ किस करते समय इस तरह सक्रिय रहे कि वह परेशान न हो आप उसकी सहजता के हिसाब से आप अपनी स्थिति बदलते रहे। अपने साथी के पसंदीदा अंदाज को दोहराने की कोशिश करें।  हमेशा सामने वाले से ही सारी उम्मीद न करें।

4 किस करते समय आपके हाथों की सक्रियता बहुत अहम भूमिका निभाती हैं। लेकिन आप किस करते समय इतना भी न हो जाए कि आप अपने हाथों का गलत इस्तेमाल न करें। कि वह आपके अच्छे खासे मूड को खराब कर दे। क्योंकि एक बार आनंद में रुकावट आती है जो पूरा मोदी एक खराब हो जाता है। ध्यान दे की किस करते समय हाथों को साथी के बालों मैं ने उलझा लें और न ही सामने वाले की कमर को ज्यादा मजबूती से पकड़े। किस का आनंद लेने के लिए आप अपने हाथों को प्यार से उसकी पीठ,बालों,चेहरे पर सहला सकती हैं।

5 जीभ से भी किसी भी पल को यादगार बनाया जा सकता है। कहा जाता है कि आप शुरू में ही जीभ को उसके मुंह के अंदर न ले जाए बल्कि अंतरंगता को बनाए रखने के लिए जीभ से ही अपने साथी को उत्तेजित करने की कोशिश करें। जितनी धीमी गति आपकी जीभ की रहेगी उतना ही आपको आनंद मिलेगा।

6 कई बार किस करते समय़ साथी को देखना भी है एक सुखद अनुभूति देता है। किस करते समय जब साथी पूरी तरह से आनंदित होने लगता है तो वह आँख बंद कर लेता है। ऐसे में आप रुक कर उसे देखने की गलती न करें।

7 किस करते समय हमेशा आपको आत्म विश्वास दिखाना चाहिए। यह जरूरी नहीं कि आपकी किस की शुरुआत करें शुरुआत आपका साथी भी कर सकता है। अगर वह ऐसा करता है तो आप उसको आत्म विश्वास के साथ स्वीकार कीजिये। अपने साथी के साथ तालमेल बिठाकर किस करते रहिये किस करते समय आप में आत्म विश्वास होना बहुत जरूरी है।

No comments:

Post a Comment