Breaking
Loading...

देखिये चुम्बन करने के तरीके, फायदे, हानि क्या क्या है? ( See what methods to kiss, benefits, and what is the harm? )


देखिये चुम्बन करने के तरीके, फायदे, हानि क्या क्या है? ( See what methods to kiss, benefits, and what is the harm? )



किस करने के तरीके (How to do kiss)
किस शादीशुदा जिंदगी के लिए बहुत जरूरी होता है। किस सामने वाले को या आपके साथी को प्यार भरे एहसास को महसूस कराने के लिए की जाती है। इसलिए आपको ध्यान रखना चाहिए कि आप किस तरह किस कर रहे हैं।  किस ही वह तरीका है जिसके कारण आप सामने वाले के दिल में दस्तक दे सकते हो। इसके लिए भी अलग अलग तकनीक होती है। आइये देखते हैं कि वो  तरीके कौन कौन से है।

1 अपने होठों को मुलायम
किस करने से पहले ये ध्यान रखेगी आपके होंठ मुलायम है या नहीं क्योंकि मुलायम हो ही आपके और सामने वाले के बीच में एक अच्छा एहसास करा सकते हैं। अगर आपके होंठ मुलायम नहीं हैं तो आप कुछ उपाय अपनाकर अपने होठों को मुलायम बना सकते हैं। मुलायम होंठ आपके दिल की बातें सामने वाले तक पहुंचा पाते हैं।

2 धीरे धीरे किस करें
आपको अपने सामने वाले पार्टनर के साथ धीरे धीरे किस करना चाहिए। आप धीरे धीरे उसके शरीर पर छूते हुए किस करें आपको एकदम उतावला नहीं होना है। किस करते समय आप ये ध्यान भी रखें कि आप ज्यादा आवाज न करें। क्योंकि इससे आपके उत्साहित पलों में बाधा आती है। किस करते समय आप अपने साथी के होठों को ज्यादा चूसने या चाटने की गलती न करें।

3  लार पर काबू करें
इस करके से मैं आपको ध्यान रखना चाहिए कि आप अपनी लार पर काबू रखे है। क्योंकि दौर आने पर आपके साथी को बुरा लग सकता है। किस के दौरान अगर लार आ भी जाती है तो पहले आप कुल्ला कर लें।  फिर दुबारा किस शुरू करें

4  साँस लेना न बोले
बहुत सारे लोग किस करते समय इतनी मदहोश हो जाते हैं कि वह सांस लेना ही भूल जाते हैं।  अगर आप भी किस कर रहे हैं तो आप किस करते समय नाक से सांस लेते रहे। अगर आपको नाक से सास लेने में तकलीफ महसूस हो रही है। तो आप रुक कर एक लंबी सांस लें और फिर से किस करना शुरू कर दिया।

5 किस करते समय अपनी जीभ का भी इस्तेमाल करें
किस करते समय जब आप अपने अपने होठों को सामने वाले के होठों से लगाने जा रहे हो। तो आप हल्की सी जीभ उसके होठों को लगा सकते हो। अब देखें कि अगर आपके साथी को बुरा नहीं लगा तो आप अपनी जीभ का इस्तेमाल कर सकते हो।

6 इस तरह करें अच्छा किस
जब आप अपने साथी को किस करने जा रहे हैं तो सिर्फ एक ही किस मत कीजिये। आप अलग अलग तरह के किस करके उनको आनंद महसूस करा सकते हैं। शुरुआती दौर में जब आप और आपका साथी किस करने में अच्छा महसूस करने लगें। तो आप धीमे से और जोर से किस करना शुरू कर दीजिये। आप इस तरह भी किस कर सकते हैं कि आप किस करें और फिर रुक जाए फिर दुबारा किस करें फिर रुक जाएं। ऐसा करने से आपके साथी को बहुत आनंद महसूस होगा।

7 किस करते समय होठों को भी प्यार से थोड़ा कांटे
आप किस करते समय ज्यादा आनंद लेना चाहते हैं और अपने साथी को भी उत्तेजित करना चाहते हैं। तो आप उनके होठों को हल्का सा प्यार भरे तरीके से काटिए।
पर आप इतना ध्यान रखिये कि आपके साथी को दर्द न हो या फिर उन्हें होठों से खून न निकल आए। आप ऐसा ज्यादा भी ना करें क्योंकि ज्यादा करने से आपका साथी परेशान भी हो सकता है।

8 अपने हाथों का भी प्रयोग करें
अगर आप किस कर के समय चरम सुख लेना चाहते हैं तो आपको और आपके साथी को हाथों का इस्तेमाल करना चाहिए।  किस करते समय़ आपको आपका एक हाथ साथी के गाल पर और एक हाथ उसकी कमर पर रख कर उसको अपनी ओर करना चाहिए। वहीं आपके साथी को अपना हाथ आपके कंधे पर और दूसरा हाथ आपके सिर के पीछे रख कर आपको अपनी ओर करना चाहिए।


पहली बार कैसे किस करें (How to do first kiss)


पहली बार कैसे किस करें (How to do first kiss)

पहली बार किस करना बेहद ही खास होता है। ऐसा करने से पहले आपको बहुत सारी सावधानियां रखनी चाहिए। क्योंकि आपका पहला किस आपके रिश्ते को खराब कर सकता है। इसके इसके लिए आपको कई सारी तैयारियां करनी चाहिए।

1 दांतों को सही तरह से साफ करें ( Keep your teeth clean )
इसके लिए आप अपने मुंह को सही तरह से साफ करें। अपने दांतों को भी सही तरह से साफ करें। आप किस करने से पहले कोलगेट कर ले अब आप किस कर सकते हैं।

2 अपने मुंह से दुर्गंध न आने दें  (Do not let your mouth stink)
किस करते समय आप ये ध्यान रखें कि आप आपके मुंह से दुर्गंध नहीं आनी चाहिए। इसके लिए आप पुदीने का प्रयोग कर सकते हैं। सेंटर फ्रेश का प्रयोग भी कर सकते हैं।  ऐसा करने से आपके साथी को अच्छा महसूस होगा।

3  पहला किस करते समय आंखों का प्रयोग करें (Do not use eyes when you do first kiss)
 पहला किस हर किसी को बेहद ही खास अहसास देने वाला होता है। यदि आप उनकी आँखों में देखते हुए पास आएंगे तो इस तरह की भावना आप दोनों के लिए बेहद ही यादगार होगी। जब आप किस करने लगे तो आप दोनों को ही एक दूसरे की आंखों में देखते रहना चाहिए क्योंकि क्योंकि ऐसा करने से आप दोनों में प्यार का अहसास जाग उठता है।

4 किस के अलग अलग तरीके अपनाए (use different style)
जब आप पहली बार अपने साथी को किस करने जा रहे तो कुछ देर के बाद जब आपका साथी सहज हो जाए। तो आप किस करते समय अलग अलग तरीके भी अपना सकते हैं। कई मामलों में यह है तरीका आपके साथी को अच्छा लगता है। अगर वह ऐसा करने में सहज महसूस न करें तो आप तुरंत ही साधारण तरीका अपना लें।

6 घबराहट होने पर संयम रखें (Keep calm while nervousness)
जब हम पहली बार अपनी जिंदगी में किस करने जा रहे होते हैं तो हमें बहुत घबराहट होती है। हमारा दिल के धडकने लगता है और हमारे हाथ भी कांपने लगते हैं अगर आपके साथ भी ऐसा होता है। तो आप  घबराएं नहीं यह सिर्फ हार्मोन्स  के बदलाव के कारण होता है। आप सहज तरीके से बैठे और धीरे धीरे किस शुरू करें।




फ्रेंच किस कैसे करें (how to do french kiss)

फ्रेंच किस कैसे करें (how to do french kiss)

फ्रेंच किस में हर उम्र के लोगों को रुचि है पर उन्हें यह नहीं पता होता कि इसे कैसे करें, कब करें और कहां करें। वैसे तो फ्रेंच किस भी एक किस है। लेकिन इस किस को करके आप के अंदर ऐसी भावनाएं जागृत हो जाती है। जो आपके रिश्ते में दूरियां कम कर देती है। आप दोनों के बीच जो नजदीकियां बनती हैं वो लंबे समय तक रहती है। जो आप पहली बार फ्रेंच किस करते हैं वो आपको सारी उम्र याद रहता है। इस किस में रोमांस प्यार और उत्तेजित करने की शक्ति भी होती है।
इस किस को करते समय आपको बहुत आनंद मिलता है।
आइये देखते हैं इसे करने का सही तरीका और ये कब की जाती है।
कहाँ करें
आप किसी शांत माहौल को चुनिए आप फ्रेंच किस करते समय अपने अनुसार सही समय को पहचान कर उसे चुनिए। आप एक बात का ध्यान रखिये कि किस करते समय आपको बीच में कोई टोके नहीं  क्योंकि अगर आपको कोई बीच में टोकता है तो ऐसा होने पर आपको चरम सुख की प्राप्ति नहीं होगी।
कब करें
जब साथी बात करते समय बार बार आपके होठों  के अंदर देखने की कोशिश करें। जब साथी धीरे धीरे पास आने लगे तब आप समझ जाइए कि साथी के साथ किस करने का समय आ गया है। इसके अलावा वह कोई और संकेत भी दे सकता है कि जिससे आपको पता चल जाएगा कि वह आप किस करने के लिए तैयार है।
कैसे करें
  जब किस करें तो आप अपनी आँखें बंद कर लें और उसे अंदर से महसूस करें पर ऐसा करना जरूरी नहीं है। आप किस करते समय अपनी आँखें खुली भी रख सकते हैं।
किस करने से पहले अपने होठों को तैयार करें और अपने साथी के साथ तालमेल बनाएं अगर आप ऐसा नहीं करोगे तो आपके साथी को उतना आनंद नहीं आ पाएगा जितना कि उनको आना चाहिए।
अब धीरे धीरे अपने साथी के होठों को चूसना शुरू कीजिये।
जब आप इस केस को पूरी तरह से महसूस करने लगे हैं। तो अपनी जीभ को उसके मुंह में धीरे धीरे से ले जाएं इस दौरान आपको उसके होठों को भी चूसते रहना है।
नाक से सांस लेते हुए किस को लंबे समय तक करते रहे।
इस किस में आप अपने चेहरे की स्थिति को भी साथी की सहूलियत के मुताबिक बदलते रहे साथ ही अपने  हाथों से अपने साथी के सिर को पकड़ भी सकते हैं। अगर वे ऐसा करने पर सहज न हों तो आप ऐसा नहीं करें।



किस करने के फायदे (Benefits of doing kiss)

इस आपका तनाव कम करता है
किस करने से दिमाग में तनाव के लिए जिम्मेदार कोर्टिसोल हार्मोन कम होता है और सेरोटोनिन का स्तर बढ़ता है। यह थकान को भी दूर करती है किस करने से ध्यान लगाने जैसे ही फायदे प्राप्त होते है।
किस करने से आपको खुशी मिलती है।

इससे आपका मूड अच्छा हो जाता है साथ ही यह आपको अच्छा महसूस कराने वाले हार्मोन इंट्रोफिन को को बढ़ाती है ।जिससे आप  कुछ ही पलों की किस के बाद आप अच्छा महसूस करने लगते हैं।
स्वास्थ्य रहने के लिए जरूरी है।

यह आपके शरीर को रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाती है जिससे आपका शरीर आसानी से संक्रमण की चपेट में नहीं आता है। किस करने से हमारे रातों में होने वाली कैविटी भी धीरे धीरे ठीक हो जाती है। किस के दौरान हमारी लार तेजी से बनती है जो दांत की कैविटी को ठीक करती है।
प्यार के हार्मोन को बढ़ाता है।
किस करने से हमारे शरीर के लिए जिम्मेदार माने जाने वाले हार्मोन ऑक्सी टॉनिक का स्तर में इजाफा होता है। इसके अलावा इसे आपके सिर में होने वाले दर्द में भी राहत मिलती है। जिसके दौरान हमारे मुंह में बनने वाली लार से दर्द को कम करने वाली इंस्टीटिक मिलती है। वही आपको आनंद प्रदान करने वाला डोपामाइन तत्व भी सक्रिय हो जाता है।

 आपके रिश्ते को मजबूत बनाती है ( kiss make strong your relationship )
एक किस केवल साथी को पास लाने के एहसास के लिए काफी नहीं है यह आप दोनों के रिश्ते को भी मजबूत बनाती है। आप दोनों के बीच की हर तरह की दूरियों को कम करती है।







किस करने के नुकसान ( what is the loss of doing kiss )
किस करने के नुकसान ( what is the loss of doing kiss )

किस करने के फायदों के साथ साथ उसके नुकसान भी होते हैं जैसे कई बार हम किस करने से कई बीमारियों की चपेट में आ जाते हैं। तो देखिये वो कौन कौन से नुकसान है जो किस करने से आपको हो सकती हैं।

छींकने से कीटाणुओं का फैलना किस करते हैं तो यदि साथी को छींक आ जाती है। तो छींक के कीटाणु भी आपको संक्रमित कर सकते हैं।

हवा से कीटाणुओं का फैलना  किस के दौरान कुछ कीटाणु ऐसे भी होते हैं। जो आपके साथी की सांसों के जरिए आप तक फैल सकते हैं। यह किटाणु हवा के जरिये सीधे आपके फेफड़ों तक पहुंच जाते हैं।

छूने से बीमार जब आप किस के दौरान अपने साथी को छूते हैं तो उस छूने से या उस जगह से भी हो सकता है। जहां पर आप किस कर रहे हैं।

किस करने से हो सकती हैं ये बीमारियां
सर्दी होना जुकाम होना
सर्दी का इन्फेक्शन आपको किस के दौरान हो सकता है। क्योंकि यह इन्फेक्शन हवा के द्वारा भी हो सकता है और पास रहने से भी एक दूसरे में फैल सकता है।
बुखार
 बुखार के किसानों की फैलने की संभावना बहुत जल्दी होती है। अगर आपके साथी को भी बुखार है तो आप उसके साथ किस नहीं करें।

 हरपेस संक्रमण इस तरह के संक्रमण में व्यक्ति को चिकन पॉक्स या सर्दी में होने वाले अन्य रोग भी हो सकते हैं। जब किसी संक्रमित व्यक्ति से आप किस करते हैं। तो यह संक्रमण साथी से आप में भी आसानी से फैल जाता है।

हेपेटाइटिस बी इसमें कीटाणु किस के दौरान संक्रमित व्यक्ति की लार से दूसरे व्यक्ति की लार में पहुंच जाते हैं। इसके बाद वह रक्त की कोशिकाओं तक पहुंच कर व्यक्ति को भी रोग की चपेट में ले लेते हैं।
मुंह में मस्से होना   मुंह के मस्से भी किस करते समय एक साथी से दूसरे तक संक्रमित हो सकते हैं। यह खास कर साथी के हाल में ही मुंह में लगी किसी चोट में बहुत ज्यादा और तेजी से नुकसान करते हैं।


धन्यवाद



No comments:

Post a Comment